अमेरिका में 97000 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, भारत में क्या होगी तैयारी?

अमेरिका में 97000 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, भारत में क्या होगी तैयारी?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस के कारण पिछले 6 महीने से बंद स्कूल को सरकार 1 सितंबर से फिर से तैयारी कर रही है। सरकार ने इसके लिए काम करना भी शुरू कर दिया है। लेकिन अमेरिका में स्कूल खोलने से पहले एक रिपोर्ट जारी हुई जो स्कूल खोलने के फैसले पर पुन: विचार करने की तरफ इशारा कर रही है। दरअसल इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में तकरीबन 97000 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

पढ़ें- वेंटिलेशन वाली क्लास में भी बच्चों को पढ़ाना हो सकता है खतरनाक

अमेरिका स्थित अमेरिकन अकेडमी ऑफ पीडीऐट्रिक्स ने एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार अब तक अमेरिका में 97000 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट के बाद अमेरिका में स्कूल खोलने वाला प्रस्ताव अभी रोक दिया गया है। वहीं भारत में भी स्कूली बच्चों को लेकर सर्वे कार्य किया जा सकता है।

जहां एक तरफ सरकार स्कूल खोलने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ स्कूल खोलने की सूचना के बीच छात्रों के परिजनों ने विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया है। गाजियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन ने स्कूल खोलने के विरोध में ट्वीट कर लिखा है, 'क्या सरकार द्वारा देश मे कोरोना के बढ़ते संक्रमण की अनदेखी कर सितंबर में स्कूल खोलने पर विचार करना जल्दबाजी नहीं? क्या सरकार और निजी स्कूल हमारे बच्चों के जीवन की सुरक्षा की गारंटी लेगे?'

सरकार की क्या प्लानिंग है?

शिक्षा मंत्रालय स्कूल खोलने को लेकर तैयारी कर रही है। मंत्रालय सीनियर छात्रों को दो शिफ्ट में स्कूल बुलाने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि कक्षा 5 से ऊपर के बच्चों को ही स्कूल बुलाया जा सकता है। हालांकि स्कूल कब खुलेंगे? इसको लेकर कोई तिथि तय नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें-

इन 8 राज्यों में कोरोना से सबसे ज्यादा तबाही, देखें राज्यवार आंकड़ों की सूची

दाद-खाज-खुजली की दवा से कोरोना का इलाज करने का दावा, UP सरकार ने दी मंजूरी

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।